सोमवार, 20 फ़रवरी 2012

डांस + धमाल = आरोहण २०१२

चांद सी मेहबूबा हो मेरी कब मैंने ऐसा सोचा था... ओ मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू... जैसे गानों से कॉलेज का प्रांगण गूंज रहा था। मौका था रुंगटा ग्रुप ऑफ कॉलेजेस के वार्षिकोत्सव 'आरोहण-२०१२Ó का। समारोह में सभी डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स पार्टीसिपेट किए।
शनिवार के शाम को यादगार बनाने के लिए प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। समारोह में शामिल होने के लिए सभी सज-धजकर पहुंच रहे थे। तीन ग्र्रुप में कॉम्पीटिशन आयोजित किया गया। जिसमें पहले ग्रुप में टेक्नीकल, दूसरे ग्रुप में स्पोटर्स और तीसरे ग्रुप में सांस्कृतिक कार्यक्रम का
आयोजन किया गया। विधि कॉम्पीटिशन में स्टूडेंट्स ने उत्साह के साथ पार्टीसिपेट किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि दुर्ग कलेक्टर रीना बाबा साहेब कंगाले थीं। अध्यक्षता रुंगटा ग्रुप ऑफ कोलेजेस के चेयरमेन संजय रुंगटा ने की। प्रतिभागियों ने कार्यक्रम की शुरुआत भगवती वंदना प्रस्तुत करके किया। साथ ही मुख्य अतिथि ने प्रतिभागियों स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने संदेश
समारोह के दौरान विधि कॉम्पीटिशन का आयोजन किया गया, लेकिन फेश पेटिंग के माध्यम से प्रतिभागियों ने पर्यावरण को सेव रखने का संकेत दिया। फेश कॉम्पीटिशन में प्रतिभागियों ने कई रोचक चित्रों को दर्शाया। किसी ने कटे हुए जंगल को, तो किसी ने हरे भरे जंगलों को। प्रतिभागियों के कलाकारी को देखकर सभी ने सराहा। प्रतिभागी मुक्ता ने अपने फ्रैंड के फेश पर पर्यावरण के बिगड़ते हुए चित्र को दर्शाया।
झूमने पर किया मजबूर
सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभागियों के साथ श्रोताओं ने भी फुल एन्जॉय किया, क्योंकि प्रतिभागियों ने श्रोताओं को एक साथ नए-पुराने गाने पर डांस और गाने सुनने का अवसर दिया। कॉम्पीटिशन में प्रतिभागियों ने चांद सी मेहबूबा हो मैंने कब ऐसा सोचा था... ओ मेरी सपनों की रानी तू कब आएगी... और भी ऐसे कई गानों की प्रस्तुति दी। प्रतिभागियों के परफोरमेंस ने श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।
स्टूडेंट्स हुए पुरस्कृत
समारोह में पिछले दिनों आयोजित हुए परीक्षा, सांस्कृतिक कार्यक्रम व अन्य कॉम्पीटिशन में विजयी होने वाले स्टूडेंट्स का सम्मान किया गया। जिसमें कुलेश्वर प्रसाद मंडावी, आनंद साहू, विकास राज, अनुराग चौबे, राजकुमार साहू, कुणाल जैन, निकिता चौरसिया, कोमल चतुर्वेदी, अंकित कुमार के अलावा कई स्टूडेंट्स को स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र दिया। इस अवसर पर डॉ. एसएस दास, डॉ. ए जगदीश, डॉ. ए वाणी के अलावा अन्य डिपार्टमेंट के प्रोफेसर और स्टूडेंट्स उपस्थित थे।
--------------------------------------------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें