शनिवार, 4 फ़रवरी 2012

वैलेंटाइन-डे के लिए सजने लगा मार्केट

फरवरी का इंतजार सभी को होता है। दोस्ती हो या प्यार का इजहार वैलेंनटाइन-डे को खास बनाने के लिए युुवाओं ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। वहीं मार्केट में भी वैलेंटाइन-डे को लेकर भी खासी तैयारी दिख रही है। ग्रिटिंंग शॉप से लेकर गिफ्ट कार्नर तक लोगों की भीड़ नजर आने लगी है।
शेखर झा
वैलेंटाइन-डे को अभी दस दिन बचे हैं, लेकिन लव वीक की शुरुआत चार दिन बाद यानी सात फरवरी से हो जाएगी। वैलेंटाइन डे और लव वीक को लेकर युवाओं में कुछ ज्यादा ही उत्साह है।युवा अपनी पसंद के गिफ्ट्स की खरीदारी में जुट गए हैं। कोई क्रिस्ट
ल की मूर्ति को, तो कोई फोटो फ्रेम गिफ्ट करने का प्लान बना रहा है। वहीं ट्विनसिटी के गिफ्ट कार्नर पर यंगस्टर्स की भीड़ देखने मिल रही है। यंगस्टर्स की डिमांड को देखकर गिफ्ट कार्नर वाले ने कई नए गिफ्ट आइटम मंगवाएं हैं, क्योंकि हर बार यंगस्टर्स अपने दोस्त को कुछ नए अंदाज में गिफ्ट देने हैं। वैसे भी फरवरी महीने के आते ही यंगस्टर्स की मौज मस्ती शुरू हो जाती है, क्योंकि लगातार सात दिनों तक लव वीक का हर डे स्पेशल होता है। जिसको युवा अपने अंदाज में दोस्तों के साथ सेलिब्रेट करते हैं। दोस्त के साथ दोस्ती का इजहार करने के लिए पॉलीस्टॉन की मूर्ति, टेडीवेयर, क्रिस्टल के रोज व अन्य कई सारे गिफ्ट मार्केट में उपलब्ध हैं।
दुकानों में बढ़ी रौनक
सिविक सेंटर स्थित गिफ्ट
कॉर्नर के संचालक आशीष खण्डेलवाल ने बताया कि वैलेंटाइन डे के पहले से ही दुकान में यंगस्टर्स की भीड़ आनी शुरू हो गई है। अपने दोस्त को गिफ्ट देने के लिए नई नई वेराइटी के सामानों की खरीदी करने में लगे हैं। इस बार के वैलेंटाइन डे को लेकर फैदर रोज, कोटेशन लवर, म्यूजिक टाईडी कोटेशन बुक के अलावा अन्य गिफ्टों की डिमांड है।
डॉल कहेगी आई लव यू
यंगस्टर्स अपने दोस्तों को कुछ नए स्टाइल में गिफ्ट देने के लिए मार्केट के चक्कर लगा रहे हैं। इस बार वैलेंटाइन डे में आई लव यू बोलने वाली डॉल की पूछपरख अधिक हो रही है। सेक्टर-६ स्थित गिफ्ट शॉप के संचालक रमेश कुमार ने बताया कि वैलेंटाइन डे के लिए इस बार नई डिजाइन की डॉल आई है, जो दोस्त का नाम लेकर आई लव यू भी बोलती है और साथ ही वैलेंटाइन डे
भी विश करती है।
यादगार गिफ्ट
गिफ्ट ऐसा हो कि जिसे देखकर आपका दोस्त हमेशा आपको याद रखे तो ऐसे यादगार गिफ्ट में इन दिनों कई ऐसी चीजें आई है जो इस दिन को यादगार बना दें। कॉफी का मग हो या टाइल्स या फिर, पिलो उस पर मैसेज के अपनी फोटो देख दोस्त खुशी से उछल पड़ेगा। शहर के कई गिफ्ट शॉप में ऐसी सुविधा मौजूद है, जहां बस आपको दोस्त की फोटो देनी होगी और आपका सरप्राइज गिफ्ट तैयार मिलेगा।
ये हैं स्पेशल डे
७ फरवरी - रोज डे
८ फरवरी - प्रपोज डे
९ फरवरी - चॉकलेट डे
१० फरवरी - टैडी डे
११ फरवरी - प्रॉमिस डे
१२ फरवरी - हग डे
१३ फरवरी - किस डे
१४ फरवरी - वैलेंटाइन डे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें