गुरुवार, 1 मार्च 2012

वो तो समय ही बताएगा

सहवाग के नहीं रहने से टीम की हालत होगी खस्ता
शेखर झा
वीरेन्द्र सहवाग के चहेतों के लिए बुरी खबर है। बांग्लादेश में १२ मार्च से २२ मार्च तक आयोजित होने वाले एशिया कप वनडे टूर्नामेंट के लिए बुधवार को इंडियन टीम घोषण हो गई, लेकिन खराब परफोरमेंस से गुजर रहे वीरेन्द्र सहवाग को टीम में जगह नहीं दी गई। जिसको लेकर ट्विनसिटी के क्रिकेटप्रेमियों में काफी निराशा देखने को मिल रही है। सहवाग के टीम में नहीं रहने से कुछ नहीं होगा, लेकिन उनके दर्शकों में अभी से निराशा झलकने लगी है। बुधवार को शेखर झा ने शहर के क्रिकेट प्रेमियों से इस मुद्दे को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सहवाग के टीम में नहीं रहने से टीम पर असर देखने को तो मिलेगा ही। आस्ट्रेलिया दौरे में सहवाग और सचिन का कोई खास असर नहीं देखने को मिला, लेकिन जब कुछ कर दिखाने का समय आया, तो उनको टीम में ही शामिल नहीं किया गया। इंडिया टीम का चयन सही है, लेकिन तब जब सहवाग की जगह पर जिस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया है, वे शानदार परफोरमेंस करें।
खिलाड़ी खराब नहीं है
वीरेन्द्र सहवाग खराब खिलाड़ी नहीं है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से खराब परफोरमेंस के चलते उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। सहवाग जब तक पीच पर बने रहते हैं तब तक बोलर से लेकर फिल्डर तक दहशत में रहते हैं कि कहां से गेंद निकल जाएगी। इंडियन टीम में सहवाग जिस लेवल के खिलाड़ी है, वैसे अभी तक एक भी नहीं है।
- टी. सुधीन्द्र, नेशनल क्रिकेट प्लेयर
कौन कब अच्छा खेल जाए
वीरेन्द्र सहवाग को टीम में फिटनेस सही नहीं होने के कारण शामिल नहीं किया गया। कारण कुछ भी हो, सहवाग के टीम में नहीं रहने से असर तो पड़ेगा ही। वैसे भी क्रिकेट में कब कौन खेल जाए पता नहीं चलता। पिछले मैच में खराब परफोरमेंस को लेकर सहवाग भी चिंतित थे।
- राजा गोपालन, क्रिकेट प्लेयर
दर्शकों में रहेगी निराशा
टीम में चाहे सहवाग रहे या न रहे, सचिन रहे या न रहे, कोई फर्क नहीं पडऩे वाला है, लेकिन ये खिलाड़ी ऐसे हैं, जिससे दर्शकों पर खास असर देखने को मिलता है। पिछले दिनों इंडिया टीम ने जो जीत हासिल की है, वे इन्हीं दोनों की देन है। सहवाग के नहीं रहने से टीम पर क्या असर पड़ेगा, वो तो समय ही बताएगा।
- राजेश चौहान, इंटरनेशनल क्रिकेट प्लेयर
अट्रेक्टिंग प्लेयर है सहवाग
सहवाग को टीम में शामिल क्यों नहीं किया गया, ये तो चयनकर्ता ही सही बता पाएंगे, लेकिन सहवाग अट्रेक्टिंग प्लेयर हैं। टीम में उनके नहीं रहने से मध्यम क्रम पर दवाब रहता है और जिस मैच में खेलते हैं, तो मध्यम क्रम पर दवाब नहीं रहता है। चयनकर्ताओं ने सहवाग को अनफिट होने के कारण टीम में शामिल नहीं किया है।
- राजा बेनर्जी, कोच, बीएसपी क्रिकेट टीम

1 टिप्पणी:

  1. sahwag our sachin chale ya na chale is bat se koi fark nahi parta lekin agar dono match nahi khelte h to darshako me ek nirasha hoti h sahwag ke nahi chune jane se virodhi team ka utssah doguna ho jayega indian team ka durbhagya h ki sahweag jaesa pleyar team me nhi h

    उत्तर देंहटाएं