रविवार, 6 फ़रवरी 2011

क्यूट सी गर्लफ्रेंड को क्यूट सा गिफ्ट




वेलेंटाइन-डे को खास बनाने के लिए युवाओं ने प्लानिंग शुरु कर दी है। इसमें सबसे इम्पोर्टेंट होता ही अपने खास के लिए गिफ्ट खरीदना। फ्लावर्स, चॉकलेट्स और कोई आर्टिफिशियल चीजों की लिस्ट में एक नाम और शामिल हो गया है और वो है ‘पपी’। जी हां! सुनकर आश्चर्य हुआ न मगर ये सच है राजधानी में खास वेलेंटाइन-डे के लिए लोग डॉग्स परचेज कर रहे हैं। इन पपी की कीमत भी तीन हजार से शुरु होकर पचास हजार तक है।
शेखर झा
प्यार के दिन को खास बनाने के लिए यूथ्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अपनी गर्लफ्रैंड को या अपने बॉयफै्रं ड को ऐसा क्या दूं कि बस उसके लिए ये दिन खास बन जाए। कुछ इसी सोच के चलते इन दिनों यूथ्स गिफ्ट्स के आप्शन की तलाश में हैं। इनमें से कुछेक ने तो इस वेलेंटाइन-डे पर अपने अजीज को पपी देने की ही प्लानिंग कर डाली है। वहीं कुछ लोगों ने तो खरीदकर ले जाना भी शुरु कर दिया है। कटोरातालाब चौक स्थित कमांडो डॉग दुकान में इन दिनों पपी की तलाश में लोगों का आना-जाना लगा हुआ है। इसमें बॉयफ्रैंड खास अपनी गर्लफ्रैंड के लिए पामोलियन नस्ल का डॉग (पपी) खरीद रहे हैं। इस किस्म के डॉग की कीमत 3 हजार से शुरु है।
पपी की पूछपरख ज्यादा
कटोरातालाब स्थित कमांडो डॉग दुकान के संचालक सैफ खान ने बताया कि वैलेंटाइन के आने से पहले ही लोग गिफ्ट के लिए पपी देखने के लिए आने लगे हैं। खास वेलेंटाइन-डे को देखते हुए कहा जाए तो रोजाना दो, तीन पपी की बिक्री हो ही जाती है। सबसे ज्यादा व्हाइट कलर वाले पपी खरीदे जा रहे हैं। इन पपी के खरीदार सिर्फ शहर में ही नहीं बल्कि जगदलपुर, कांकेर, चारामा व उड़ीसा तक में हैं। यहां से भी इन पपी की डिमांड आती है। जो लोग इन पपीज को खरीद रहे हैं उनका कहना है कि वेलेंटाइन पर गुलाब फूल, चॉकलेट देने से अच्छा है कि कुछ ऐसी चीज दें कि वो हमेशा याद रहे।
विदेशी नस्ल के डॉग भी
सैफ खान बताते हंै कि दुकान में देश के साथ विदेशी नस्ल के डॉग भी हैं। ये सभी डॉग्स चेन्नई, बैंग्लोर, कलकत्ता, हैदराबाद, दिल्ली व जयपुर के साथ मास्को व साउथ अफ्रीका से मंगवाए जाते हैं। दुकान में पामोलियन, जर्मन शेफर्ड, लेब्राडोर, कॉकर स्पेनियर, रॉट विलर, ग्रेग डन, गोल्डन रिटेवर, बूल मैस्टिक, सेंट ब्रनाड व अन्य नस्लों के डॉग उपलब्ध हैं। इस सभी नस्लों में से सबसे ज्यादा लोग पामोलियन, लेब्राडोर, जर्मन शेफर्ड के पपी की खरीदी कर रहे हैं।
वेलेंटाइन छूट भी
वेलेंटाइन डे को देखते हुए हमारी दुकान की ओर से इन डॉग्स की खरीदी पर दस फीसदी की छूट दी जा रही है। सैफ खान ने बताया कि वैलेंटाइन डे में किसी के द्वारा डॉग का जोड़ा खरीदा जाता है, तब उन्हें दस फीसदी छूट दी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिनके द्वारा डॉग की खरीदी की जाती है उनके घर जाकर डॉग को तीन महीने की टेÑनिंग भी दिए जाने की सुविधा दी जा रही है। ट्रेनिंग दिए जाने का उनके द्वारा अलग से दाम किया जाता है। वैलेंटाइन डे को देखते हुए एक दिन में कम से कम दो से तीन डॉग की बिक्री हो जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें