बुधवार, 16 फ़रवरी 2011

वल्डकप देखेंगे एलसीडी पर

शेखर झा
क्रिकेट की दीवानगी से हर कोई वाकिफ है। खास वर्ल्डकप को देखते हुए विभिन्न टेलीविजन निर्माता कंपनियां भी इस मौके को भुनाने से नहीं चूकना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने अभी से टीवी और एलसीडी पर छूट देना भी शुरु कर दी है। जाहिर-सी बात है कि क्रिकेट प्रेमी 19 फरवरी से शुरु होने वाले वर्ल्डकप को देखते समय किसी प्रकार भी प्रकार के परेशानी झेलना पसंद नहीं करेंगे। इसके साथ ही स्टेडियम का मजा घर बैठे ही लेना चाहते होंगे। इसी चीज को समझते हुए कंपनियों ने बेहतर पिक्चर क्वालिटी, बेहतर साउंड की के लिए क्रिकेट प्रेमियों को अपनी पुरानी टीवी एक्सचेंज करके नई टीवी देने का आफर दे रही हैं। राजधानी में भी ये आफर शुरु हो चुका है। इसके साथ क्रिकेट देखते समय कहीं केबल बंद न हो जाए इस डर से भी ज्यादातर लोग अपने घर पर डीटीएच कनेक्शन लेना पसंद कर रहे हैं।
एलसीडी पर छूट
जयस्तंभ चौक स्थित फेयरडील सोनी शोरुम के संचालक रवि मेघानी ने बताया कि कुछ ही दिनों बाद से शुरु हो रहे वर्ल्डकप को देखते हुए हमारे यहां क्रिकेट प्रेमियों को विशेष छूट दी जा रही है। अभी हमारे यहां टीवी और होमथियेटर पर छूट दी जा रही है। इसके अलावा सभी टीवी सैट के साथ एयरटेल का डीटीएच कनेक्शन भी फ्री दिया जा रहा है। पिछले 15 दिनों से शुरु हुआ ये आॅफर खास वर्ल्डकप को देखते हुए ही शुरु किया गया है। इसके साथ ही इस आफर के चलते टीवी सैट खरीदने वाले लोगों को सोनी कम्पनी के द्वारा एक कूपन दिया जा रहा है। इस दौरान सभी कस्टमर में से 100 लोगों को लकी ड्रा के तहत चुनकर भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिलने का मौका दिया जाएगा।
एलसीडी की पूछ-परख ज्यादा
कचहरी चौक स्थित यूनिवर्सल सर्विस दुकान के संचालक गौरव डागा ने बताया कि वर्ल्डकप को देखते हुए सभी सामानों पर काफी छूट दी जा रही है। लोगों का वर्ल्डकप के लिए कितना क्रेज है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दुकानों में प्रत्येक दिन दस से पंद्रह लोग आकर एलसीडी के बारे में जानकारी ले रहे हैं। दुकान में सेमसंग, सोनी, एलजी व अन्य ब्रांडेड कम्पनियों के टीवी, एलसीडी उपलब्ध हैं। खास वर्ल्डकप को देखते हुए सभी कम्पनियों के एलसीडी व एलईडी के दामों में दो से तीन हजार रुपए कम किए गए हैं। वहीं सेमसंग के साथ डिशटीवी, सोनी के साथ एयरटेल, एलजी के साथ एयरटेल का डीटीएच फ्री दिया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें