रविवार, 30 जनवरी 2011

एक और फाइव स्क्रीन मल्टीप्लैक्स की सौगात


राजधानी को नए साल से एक और फाइव स्क्रीन मल्टीप्लैक्स की सौगात मिलने जा रही है। पंडरी स्थित छत्तीसगढ़ सिटी सेंटर में सिने मैक्स का जिस फिल्म से शुभारंभ होने जा रहा है, उस फिल्म के सितारे इस मौके पर उपस्थित रह सकते हैं।
शेखर झा
बात चाहे ईद-गणेश चतुर्थी के दौरान रिलीज फिल्म ‘दबंग’ की हो, या दीपावली के दौरान प्रदर्शित फिल्म ‘गोलमाल-3’ की, फिल्म के सभी 50 से अधिक शो में हाउसफुल का बोर्ड सभी ने देखा। ऐसा लगता है कि तेजी से विकसित राजधानी को अभी अधिक सिने मनोरंजन के साधनों की आवश्यकता है। इसी जरूरत को पूरा करने के लिए करीब 1100 दर्शकों की क्षमता वाला पांच आॅडी वाला मल्टीप्लैक्स सिने मैक्स आ रहा है। इसकी तैयारियां जोर-शोर से जारी है और इस समय यहां 75 फीसदी काम पूरा भी हो चुका है।
सिने मैक्स सूत्रों के मुताबिक मल्टीप्लैक्स का एक आॅडी 100 सीटों की क्षमता वाला है और एक 300 सीटों की क्षमता वाला। बाकी के तीन आॅडी 225 से 250 सीटों की क्षमता वाले हैं। यहां सराउंडिंग साउंड सिस्टम, स्क्रीन क्वालिटी से लेकर पुश बैक आरामदेह चेयर्स की जो सुविधा सिने दर्शकों को मुहैया कराई जाएगी, वो किसी दूसरे मल्टीप्लैक्स में उपलब्ध नहीं हो सकती। यहां का एयरकंडीशनर अन्य मल्टीप्लैक्सों से विशेष होगा और इलेक्ट्रिसिटी बैकअप वाला होगा, यानी बिजली गुल होने पर बिना जर्क यह अपने आप ही जनरेटर से शुरू ही रहेगा।
उपलब्ध मल्टीप्लैक्स
राजधानी में इस समय फोर स्क्रीन वाला आईनॉक्स, सिटी माल में है और इसकी क्षमता करीब 1350 दर्शकों की क्षमता की है। फोर स्क्रीन वाला पीवीआर, मैग्नेटो मॉल में है और यहां एक साथ करीब 1250 दर्शक एक साथ फिल्म देख सकते हैं। थ्री स्क्रीन वाले ग्लिट्ज मल्टीप्लैक्स में 800 दर्शक एक साथ तीन फिल्मों की लुफ्त उठा सकते हैं। यह आमानाका, मोहबा बाजार के पास आरके मॉल में है। टू स्क्रीन वाला कृष्णा बिग सिनेमा समता कालोनी में है और यहां 700 दर्शकों के एक साथ फिल्म देखने की सुविधा है।
आने वाले मल्टीप्लैक्स
सिटी माल से आगे ग्राम जोरा में निर्माणाधीन ट्रेजर आईलैंड फोर स्क्रीन मल्टीप्लैक्स फन रिपब्लिक जल्दी ही शुरू होने वाला है। इसी तरह धमतरी रोड पर दो निर्माणाधीन शापिंग माल पटवा बिल्डर्स का कलर्स और सिंघानिया बिल्डर्स के ----------- में भी मल्टीप्लैक्स शुरू होने वाले हैं। विधानसभा रोड पर निर्माणाधीन अंबूजा शापिंग माल में थ्री स्क्रीन मल्टीप्लैक्स आने की तैयारी की पुष्टि हो चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ब्लॉग प्रस्तुति