शनिवार, 14 जनवरी 2012

मुन्नी, शीला के बाद चमेली की बारी

पव्वा भले ही चिकनी चमेली ने चढ़ाया हो, लेकिन इसका नशा हर किसी के सिर चढ़कर बोल रहा है। मोबाइल से लेकर लेपटॉप, टीवी से लेकर यू-ट्यूब तक चिकनी चमेली के प्रशंसक देखने को मिल रहे हैं। फिल्म के आने से पहले ही यह गाना इतना हिट हो गया है, कि हर तरफ चिकनी चमेली की चर्चाएं सुनने को मिल रही हैं। श्रेया घोषाल की आवाज से कहीं ज्यादा कैटरीना कैफ की अदाओं ने गाने को इस कदर मशहूर कर दिया है कि लोकप्रियता की लिस्ट में यह सबसे ऊपर है।
शेखर झा
पहले मुन्नी फिर शीला और अब चिकनी चमेली लोगों के जुबां पर छा गई है। शहर के टॉकीजों में कुछ दिनों के बाद अग्निपथ की रीमेक लगने वाली है। वहीं इस फिल्म का गाना चिकनी चमेली ट्विनसिटी में धूम मचा रहा है। इस गाने पर बॉलीवुड की बॉर्बी डॉल कैटरीना कैफ की अदाओं ने लोगों का एक अर्से बाद दिल जीता है। गली-मोहल्ले से लेकर लोगों के जुबां तक सिर्फ इसी गानें की धुन सुनने को मिल रही है। इस गाने को यू-ट्यूब पर लाखों लोग देख चुके हैं।
कोंबड़ी पलाली का रीमेक
आने वाली फिल्म 'अग्निपथ में चिकनी चमेली सॉन्ग मराठी फिल्म 'जात्र का गाना कोंबड़ी पलाली का रीमेक है। जिस कदर लोगों को चिकनी चमेली भा रही है। उसी तरह महाराष्ट्र में कोंबड़ी पलाली सॉन्ग लोकप्रिय है। चिकनी चमेली और कोंबड़ी पालाली गाने में बस बोल का फर्क है, वहीं डांस, म्यूजिक व अन्य सभी चीजें करीबन एक जैसी हैं।
पब्लिसिटी का फंडा
पुरानी फिल्मों में एक भी आइटम सॉन्ग नहीं हुआ करता था। क्योंकि पहले इसे संस्कृति से परे माना जाता था। वहीं इन दिनों सभी को लटके-झटके ज्यादा पसंद आते हैं। इसलिए फिल्म मेकर आइटम सॉन्ग के जरिए ज्यादा पब्लिसिटी करते हैं।
श्याम सोनी, फिल्म प्रेमी
नहीं देख सकते फैमिली के साथ
वर्तमान में आने वाली फिल्म और उसके सॉन्ग को फैमिली मेम्बर के साथ बैठकर नहीं देख सकते हैंं, क्योंकि उसमें अश्लीलता कुछ ज्यादा ही दिखाई जाती है। फिल्म डायरेक्टर फिल्म प्रेमियों के च्वाइस के अनुसार ही फिल्म को क्रिएट करते हैं और उसके बाद प्रसारित करते हैंं।
नरेश कुमार, फिल्म प्रेमी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ब्लॉग प्रस्तुति